Home cancer Anti Ējiṅga oil which age to give cancer

 

एंटी एजिंग तेल जो बढ़ती उम्र को थाम दे |Anti Ējiṅga oil which age to give cancer.
Anti Ējiṅga oil which age to give cancer

आजकल मार्केट में कई प्रकार के सौंदर्य उत्‍पाद आ रहे हैं जो दावा करते हैं कि उनके इस्‍तेमाल से चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों और सिकुड़ी हुई त्‍वचा में आराम मिलता है और बढ़ती उम्र का असर थम जाता है। लेकिन इनमें से अधिकतर उत्‍पादों में नुकसान पहुंचाने वाले रसायन मिले हुए होते हैं। आपको हमेशा सलाह दी जाती है कि स्‍कीन-फ्रैंडली उत्‍पादों का प्रयोग करें ताकि आपकी त्‍वचा हमेशा चमकती और दमकती रहे। कुछ प्रकार के तेल, इसमें काफी कारगर होते हैं जिनके हल्‍के से इस्‍तेमाल से ही त्‍वचा में बढ़ती उम्र का असर नहीं दिखाई देता है। उम्र का असर कम करने वाले कई तेल मार्केट में उपलब्‍ध होते हैं जिन्‍हें बाकी कामों में इस्‍तेमाल के लिए आप खरीदकर लाते हैं लेकिन इनके गुणों को देखा जाएं तो ये तेल, एंटी-एजिंग क्रीम से कहीं ज्‍यादा बेहतर होते हैं।

1. खुबानी की गिरी का तेल: खुबानी की गिरी का तेल, त्‍वचा को भीतर से ठीक कर देता है। इसमें भरपूर मात्रा में लिनोलेनिक एसिड होता है जो त्‍वचा को हाईड्रेट बनाएं रखता है और चमकदार भी। इसे लगाने से त्‍वचा की कोशिकाएं और कोलेजन उत्‍पादन अच्‍छा होता है जिससे झुर्रियां सही हो जाती है और फाइन लाइन्‍स भी नहीं पड़ती हैं। 2. मीठा बादाम तेल: मीठा बादाम तेल, कई पोषक तत्‍वों से भरपूर होता है, इसमें विटामिन ई और विटामिन के पाया जाता है जो त्‍वचा में प्रत्‍यास्‍था का गुण बनाएं रखता है और दमकदार बनाता है।

3. गरी का तेल: गरी के तेल में एंटीऑक्‍सीडेंट और विटामिन ई होता है। यह त्‍वचा को स्‍वस्‍थ बनाता है। गरी के तेल से स्‍कीन में मसाज करने पर नमी बनती रहती है जिससे रूखापन नहीं आता है और सभी पोषक तत्‍व भी त्‍वचा को मिल जाते हैं।

4. एवोकैडो तेल: एवोकैडो तेल, सबसे अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक तेल होता है। यह बेहद सवेंदनशील त्‍वचा के भी सबसे अच्‍छा माना जाता है। इस तेल में विटामिन ई और ए बहुत ज्‍यादा होता है। स्‍टेरोलिन्‍स की मात्रा भी इसमें काफी होती है। बढ़ती उम्र वाली त्‍वचा के लिए यह तेल बहुत अच्‍छा होता है। 5. आर्गन तेल: आर्गन तेल में फैट्टी एसिड होता है जो त्‍वचा को नमी देता है और झुर्रियों को दूर भगा देता है। इस तेल से मसाज करने पर त्‍वचा में दमक आती है

 .

Leave a Reply